लूटपाट कर गर्लफ्रैंड के उठाते थे खर्च…

लूटपाट कर गर्लफ्रैंड के उठाते थे खर्च…

डिस्को में कराते थे मौज-मस्ती…

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने झपटमारी और लूटपाट करने वाले दो ऐसे शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है जो गर्लफ्रेंड को खुश रखने के लिए वारदातों को अंजाम देते थे।इनमें से एक आरोपी की जहां तीन गर्लफ्रेंड हैं तो वहीं दूसरा आरोपी अपनी गर्लफ्रेंड से शादी करना चाहता था. दोनों ही आरोपी नशे के आदी हैं और मौज मस्ती के लिए डिस्को-बार जाते हैं. पुलिस ने इनके पास से झपटा गया एक मोबाइल, चोरी की स्कूटी एवं वारदात में इस्तेमाल हो रही स्कूटी बरामद की है.

डीसीपी श्वेता चौहान के अनुसार, बीते 30 जनवरी को सब इंस्पेक्टर विक्रम सिंह और एएसआई प्रधान करोल बाग इलाके में पेट्रोलिंग कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने करोल बाग मेट्रो स्टेशन के पास स्कूटी पर जा रहे दो संदिग्ध युवकों को रुकने का इशारा किया. उन्होंने पुलिस से बचने के लिए स्कूटी की रफ्तार बढ़ाई, लेकिन पुलिस टीम उन्हें पकड़ने में कामयाब रही. आरोपियों की पहचान 23 वर्षीय नवीन और 24 वर्षीय सुल्तान के रूप में हुई. तलाशी में उनके पास से चोरी किया गया एक मोबाइल, एक स्कूटी और वारदात में इस्तेमाल हो रही स्कूटी बरामद हुई. पुलिस टीम ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया.

गिरफ्तार किया गया नवीन किराए के मकान में रहता है. बचपन में उसने पढ़ाई छोड़ दी थी. वह जुआ खेलने का आदी है. वह गर्लफ्रेंड से शादी करना चाहता था जिसके लिए उसे रुपयों की आवश्यकता थी. इसलिए लूट और झपटमारी की वारदातों को वह अंजाम दे रहा था. दूसरा आरोपी सुल्तान परिवार सहित रहता है. उसके पिता लोकल एमएलए के पास काम करते हैं. इलाके के नेताओं में उनकी अच्छी जान पहचान है. बुरी संगत में पड़कर सुल्तान जुआ खेलने लगा. उसकी 3 गर्लफ्रेंड है जिन पर खर्च करने के लिए उसे काफी रुपयों की आवश्यकता होती थी. दोनों ही आरोपी डिस्को एवं बार में मौज-मस्ती के लिए जाते हैं. पश्चिमी दिल्ली में आर्म्स एक्ट के मामले में भी दोनों 2020 में गिरफ्तार किए गए थे.

गिरफ्तार आरोपी ने नवीन लूट एवं झपटमारी की रकम से ही स्कूटी खरीदी थी. झपटमारी की कमाई को वह नशे और मौज-मस्ती के लिए खर्च करते थे. वह ऐसे लोगों को निशाना बनाते थे जो मोबाइल हाथ में लेकर चल रहे हैं. मोबाइल झपट मारी करने के बाद वह उसे सस्ती कीमत पर बेच देते थे. पुलिस ने इनकी गिरफ्तारी से फिलहाल छह वारदातों को सुलझाने का दावा किया है. नवीन के खिलाफ पहले से दो मामले दर्ज हैं जबकि सुल्तान के खिलाफ पहले से एक मामला दर्ज हैं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…