*कैदियों को चरस सप्लाई में मददगार चार पुलिसकर्मी बर्खास्त*

*कैदियों को चरस सप्लाई में मददगार चार पुलिसकर्मी बर्खास्त*

मेरठ, 30 जनवरी। उत्तर प्रदेश के मेरठ जिला सत्र न्यायालय स्थित हवालात में कैदियों को नशीला पदार्थ सप्लाई करने के मामले में पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने चार पुलिसकर्मियों को बर्खास्त कर दिया है। इस प्रकरण में भी पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच चल रही है।

सिविल लाइंस थाना पुलिस ने 10 जनवरी को न्यायालय हवालात के पास से अशोक कुमार और मन्नू तिवारी निवासी फूलबाग कालोनी थाना नौचंदी को गिरफ्तार किया था। दोनों काफी दिनों से जेल से पेशी पर आने वाले बंदियों को चरस-गाजे की सप्लाई कर रहे थे। दोनों के पास से भारी मात्रा में चरस मिली थी। पुलिस अधिकारी नरेश चंद्र ने बताया कि अशोक और मन्नू ने जांच में बताया कि हेड कास्टेबल उमेश कुमार, हेड कास्टेबल नवीन कुमार, हेड कास्टेबल प्रवीण कुमार और कास्टेबल रोहित कुमार की मदद से वह न्यायालय हवालात पर चरस की बिक्री करते थे। ये लोग रोजाना कमाई का हिस्सा चारों पुलिसकर्मियों को देते थे। चारों पुलिसकर्मियों की तैनाती अभियोजन कार्यालय में है।

मामले की जानकारी मिलने पर एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने सीओ देवेश कुमार को जांच सौंप दी थी। सीओ ने जांच में आरोपों को सही पाते हुए रिपोर्ट एसएसपी को सौंप दी। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने शनिवार को चारों पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया। एसएसपी ने बताया कि चारों पुलिसकर्मी चरस बिक्री में आरोपितों की मदद कर वसूली करते थे। चारो पुलिसकर्मियों पर विभागीय जांच शुरू करा दी।