35 अमेरिकी राज्यों, माइक्रोसॉफ्ट ने एप्पल के खिलाफ लड़ाई में एपिक गेम्स का समर्थन किया…

35 अमेरिकी राज्यों, माइक्रोसॉफ्ट ने एप्पल के खिलाफ लड़ाई में एपिक गेम्स का समर्थन किया…

सैन फ्रांसिस्को, 29 जनवरी। अमेरिका के 35 राज्य अटॉर्नी जनरल, माइक्रोसॉफ्ट और इलेक्ट्रॉनिक फ्रंटियर फाउंडेशन (ईएफएफ) का गठबंधन एप्पल के साथ फोर्टनाइट निर्माता एपिक गेम्स की चल रही अदालती लड़ाई का समर्थन करने के लिए आगे आया है।

हालाँकि एपिक गेम्स ने एप्पल के खिलाफ अपना बड़ा मुकदमा काफी हद तक खो दिया है, लेकिन अब इसे बड़ा समर्थन मिल रहा है।

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, ऐसा लगता है कि अमेरिका में आधे से अधिक राज्य, माइक्रोसॉफ्ट और एमिकस ब्रीफ दाखिल करने वाले कई समूह (जो किसी ऐसे व्यक्ति द्वारा दायर किए गए हैं जो मामले के पक्ष में नहीं है, अतिरिक्त जानकारी जोड़ना जो प्रासंगिक हो सकता है) एपिक के साथ साइडिंग कर रहे हैं।

पिछले नवंबर में अमेरिका में एक संघीय न्यायाधीश ने एप्पल को निर्देश दिया था कि डेवलपर्स को 9 दिसंबर तक ऐप स्टोर पर बाहरी भुगतान विकल्पों के लिंक जोड़ने दें, टेक दिग्गज के ठहरने के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया।

कैलिफोर्निया में एपिक गेम्स बनाम एप्पल एंटीट्रस्ट मुकदमे में यह आदेश आया, जिसे पिछले साल फोर्टनाइट डेवलपर द्वारा दायर किया गया था, जो इस साल परीक्षण के लिए गया था।

हालाँकि एप्पल ने उस मुकदमे को काफी हद तक जीत लिया था, लेकिन यूएस डिस्ट्रिक्ट जज यवोन गोंजालेज रोजर्स ने ऐप स्टोर पर इन-ऐप खरीदारी पर प्रतिबंध के संबंध में फोर्टनाइट प्रकाशक का पक्ष लिया।

पिछले हफ्ते दायर एक प्रारंभिक अपील में, एपिक ने तर्क दिया कि नवंबर के फैसले को खड़े होने देना विश्वास-विरोधी कानून के स्थापित सिद्धांतों को बनाए रखेगा और साउंड विरोधी नीति को कमजोर करेगा।

राज्यों ने अपने संक्षिप्त में कहा, एप्पल के आचरण ने मोबाइल ऐप डेवलपर्स और लाखों नागरिकों को नुकसान पहुंचाया है और नुकसान पहुंचा रहा है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…