जोंटी रोड्स ने गणतंत्र दिवस की बधाई के लिए प्रधानमंत्री मोदी का किया आभार व्यक्त…

जोंटी रोड्स ने गणतंत्र दिवस की बधाई के लिए प्रधानमंत्री मोदी का किया आभार व्यक्त…

नई दिल्ली, 26 जनवरी। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज जोंटी रोड्स ने गणतंत्र दिवस की बधाई के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया है। रोड्स ने अपने ट्विटर पर लिखा, “बधाई के लिए धन्यवाद नरेन्द्र जी। मैं वास्तव में भारत की प्रत्येक यात्रा पर एक व्यक्ति के रूप में इतना बड़ा हुआ हूं। मेरा पूरा परिवार गणतंत्र दिवस को पूरे भारत के साथ मनाता है, इसके महत्व का सम्मान करता है। एक संविधान जो भारतीय लोगों के अधिकारों की रक्षा करता है। जय हिंद।”

इससे पहले, पीएम मोदी ने जोंटी को एक पत्र लिखा था जिसमें उन्होंने कहा था, “प्रिय मिस्टर जोंटी रोड्स, भारत से नमस्ते, हर साल 26 जनवरी को हम अपना गणतंत्र दिवस मनाते हैं। यह वह दिन है जब भारत का संविधान अस्तित्व में आया था। हमारी सम्मानित संविधान सभा द्वारा व्यापक विचार-विमर्श के बाद, मैं आपको गणतंत्र दिवस की बधाई देना चाहता हूं। यह वर्ष 26 जनवरी और भी खास है क्योंकि यह ऐसे समय में हो रहा है जब भारत को औपनिवेशिक शासन से स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे हो रहे हैं। इस प्रकार, मैंने फैसला किया आपको और भारत के कुछ अन्य दोस्तों को भारत के प्रति आपके स्नेह के लिए कृतज्ञता की भावना के साथ लिखूं और आशा है कि आप हमारे देश के साथ-साथ हमारे लोगों के साथ मिलकर काम करना जारी रखेंगे।”

प्रधानमंत्री ने आगे लिखा, “वर्षों से, आपने भारत और इसकी संस्कृति के साथ गहरा संबंध विकसित किया है। ‘यह विशेष बंधन वास्तव में परिलक्षित हुआ जब आपने अपनी बेटी का नाम इस महान राष्ट्र के नाम पर रखा। आप वास्तव में हमारे राष्ट्रों के बीच मजबूत संबंधों के एक विशेष राजदूत हैं। मैं ऐतिहासिक सामाजिक-आर्थिक परिवर्तनों की एक श्रृंखला देख रहा हूं। मुझे विश्वास है कि ये जीवन को सशक्त बनाएंगे और वैश्विक योगदान देंगे। एक बार फिर मैं गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देता हूं और आने वाले समय में आपके साथ बातचीत करने की आशा करता हूं। आपका नरेंद्र मोदी।” बता दें कि इस साल गणतंत्र दिवस परेड में कुल 21 झांकियां शामिल हैं, जिनमें विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 12 और नौ मंत्रालयों की झांकियां शामिल हैं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…