ऑनलाइन क्लास में घुस अश्लीलता कर रहे मनचले…

ऑनलाइन क्लास में घुस अश्लीलता कर रहे मनचले…

स्कूल प्रबंधन ने पुलिस से की शिकायत…

गाजियाबाद, 24 जनवरी। कोरोना महामारी के चलते एक तरफ जहां स्कूल-कॉलेजों में ऑनलाइन पढ़ाई कराई जा रही है, वहीं मनचलों और असामाजिक तत्वों ने इसमें सेंधमारी शुरू कर दी है। ऐसा ही मामला गाजियाबाद के इंदिरापुरम स्थित स्कूल की ऑनलाइन क्लास में सामने आया है। ऑनलाइन क्लास के दौरान अज्ञात लोगों द्वारा अश्लील टिप्पणी की जा रही है।

स्कूल प्रबंधक ने साइबर सेल में शिकायत कर आरोपी का पता लगाने की मांग की है। साइबर सेल ने मामले की जांच शुरू कर दी है। इंदिरापुरम थानाक्षेत्र में संचालित आम्रपाली इंग्लिश सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रबंधक परमजीत सिंह राणा के मुताबिक, इन दिनों जूम ऐप के जरिए ऑनलाइन क्लास कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि एक दिन अज्ञात व्यक्ति ने भी क्लास जॉइन कर ली और अश्लील टिप्पणी शुरू कर दी, तब उसे हिदायत देकर क्लास से बाहर कर दिया गया, लेकिन उसके बाद भी इस तरह की हरकत जारी रही। प्रबंधक का कहना है कि पांच-छह बार ऐसा होने पर उन्हें साइबर सेल में शिकायत करनी पड़ी।

गिरफ्तारी जल्द : साइबर सेल प्रभारी सुमित कुमार का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपी को बेनकाब कर उसे गिरफ्तार किया जाएगा।

स्कूल प्रबंधक का कहना है कि सभी क्लासों की पढ़ाई ऑनलाइन कराई जा रही है, लेकिन सिर्फ कक्षा 11 की ऑनलाइन क्लास के दौरान ही अश्लीलता की जा रही है। आरोपी की इस हरकत से न सिर्फ ऑनलाइन क्लास चलाना मुश्किल हो रहा है बल्कि विद्यार्थियों के साथ-साथ अध्यापकों को भी शर्मसार होना पड़ रहा है। उनका कहना है कि क्लास में छात्र-छात्राएं शामिल रहती हैं। कुछ विद्यार्थियों ने ऑनलाइन क्लास लेने से भी मना कर दिया है।

स्कूल प्रबंधक का कहना है कि वर्ष 2020 में कोरोना काल के दौरान ऑनलाइन क्लास शुरू हुईं तो उस दौरान भी अज्ञात व्यक्ति ने अश्लीलता की। ऐसा ही पिछली साल भी हुआ। इस साल ऑनलाइन क्लास की शुरुआत होते ही इस तरह की घटना शुरू हो गई। प्रबंधक का कहना है कि कोई छात्र भी इस हरकत में शामिल हो सकता है, जो ऑनलाइन क्लास के लिंक को बाहरी लोगों को ट्रांसफर कर रहा है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…