चुनाव आचार संहिता उड़ी धज्जियां, पदयात्रा निकालने बसपा नेता पर FIR दर्ज…

चुनाव आचार संहिता उड़ी धज्जियां, पदयात्रा निकालने बसपा नेता पर FIR दर्ज…

गाजियाबाद, 10 जनवरी। यूपी विधानसभा चुनाव 2022 की घोषणा के साथ ही गाजियाबाद जिले के लोनी थाने में आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का पहला मुकदमा दर्ज किया गया है। अधिकारियों के मुताबिक, लोनी से बसपा के संभावित उम्मीदवार हाजी अकील द्वारा चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन करते हुए रविवार को पदयात्रा निकाली गई। इस दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पालन भी नहीं किया गया। इसके चलते पुलिस ने उनके और उनके समर्थकों के खिलाफ आचार संहिता और धारा-144 के उल्लंघन तथा महामारी अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है।

एसपी ग्रामीण और विधानसभा चुनाव के नोडल अधिकारी डॉ. ईरज राजा ने बताया कि लोनी क्षेत्र में बसपा के संभावित उम्मीदवार हाजी अकील ने पदयात्रा निकाली तथा डोर-टू-डोर जनसंपर्क अभियान चलाया। ऐसा करके उन्होंने आचार संहिता के साथ ही धारा-144 का उल्लंघन भी किया है। पदयात्रा और जनसंपर्क के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल के नियमों का पालन नहीं किया गया। ऐसा करने से कोरोना महामारी का संक्रमण फैल सकता है। इसी को ध्यान में रखते हुए हाजी अकील और उनके समर्थकों के खिलाफ लोनी थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

एसपी ग्रामीण ने बताया कि आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज करने के साथ-साथ रिटर्निंग ऑफिसर को पत्र भी भेजा जा रहा है, जिसमें पुलिस द्वारा सिफारिश की जा रही है कि हाजी अकील को भविष्य में किसी चुनावी रैली करने की इजाजत न दी जाए। एसपी ग्रामीण का कहना है कि आचार संहिता के उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…