आयकर छापे में व्यवसायी के परिसरों से करोड़ों की नकदी, सोना बरामद…

आयकर छापे में व्यवसायी के परिसरों से करोड़ों की नकदी, सोना बरामद…

आठ करोड़ नकद, तीन किलो सोना भी मिला…

व्यवसायी शंकर राय के भाईयों के परिसरों में भी तलाश जारी…

दमोह/मध्यप्रदेश। आयकर विभाग ने मध्य प्रदेश के दमोह जिले में व्यवसायी शंकर राय और उनके भाइयों के परिसरों पर छापेमारी में आठ करोड़ रुपए नकद, तीन किलो सोना और संपत्ति के दस्तावेज बरामद किए हैं। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

आयकर विभाग (जांच) जबलपुर क्षेत्र की संयुक्त आयुक्त मुनमुन शर्मा ने बताया कि बृहस्पतिवार तड़के शुरू हुई छापेमारी अब भी जारी है। अब तक आठ करोड़ रुपये नकद बरामद किए गए हैं। इनमें से एक करोड़ रुपये पानी के एक कंटेनर में छिपाकर रखे गए थे। इसके अलावा तीन किलो सोना भी बरामद किया गया है।

आयकर अधिकारियों को राय बंधुओं की संपत्ति से संबंधित कई दस्तावेज भी मिले हैं। उन्होंने कहा कि तलाशी के दौरान मिले कागजात से पता चला है कि राय को शराब की दुकानों का ठेका मिला था और वह अपने कर्मचारियों के नाम से लग्जरी बसें चला रहा था। शर्मा ने कहा कि आयकर विभाग ने शंकर राय और उनके भाइयों की संपत्ति के बारे में जानकारी देने वाले को दस हजार रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की है। आयकर की टीम, दो सौ पुलिसकर्मी व्यवसायी और उसके भाई कमल राय, राजू राय, संदीप के इंदौर, भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर के विभिन्न परिसरों की तलाशी ले रहे हैं। सूत्रों के अनुसार राय परिवार शराब, परिवहन और पेट्रोल पंप का कारोबार करता है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…