2 माह पूर्व थाना कोतवाली कासगंज क्षेत्रान्तर्गत हुई महिला की हत्या का…

2 माह पूर्व थाना कोतवाली कासगंज क्षेत्रान्तर्गत हुई महिला की हत्या का…

कासगंज पुलिस ने किया सफल अनावरण, घटना कारित करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार…

उत्तर प्रदेश जनपद के थाना कोतवाली कासगंज क्षेत्रान्तर्गत ग्राम नौरथा के जंगलों में एक महिला श्रीमती रीना पत्नी श्री भूपेन्द्र उम्र करीब 30 वर्ष जो कि खेतों में गाय भगाने गई हुई थी, का शव बाजरे के खेत में मिला था, जिसके चेहरे पर चोट के निशान थे । साथ ही शव के पास में एक लकडी का डन्डा व ईंट खून से सनी हुई पड़ी मिली थी । मृतका के पिता श्री कुंवरपाल सिंह पुत्र श्री अनार सिंह नि0 नगला केसरी थाना पटियाली जनपद कासगंज द्वारा मृतका के ससुरालीजन के विरूद्ध हत्या का आरोप लगाकर थाना कासगंज पर तहरीर दी गई थी। तहरीर के आधार पर थाना कोतवाली कासगंज पर मु0अ0स0 556/21 धारा 147,302 भादवि पंजीकृत कर अभियोग की विवेचना प्रभारी निरीक्षक कासगंज द्वारा सम्पादित की जा रही थी।
पुलिस अधीक्षक कासगंज श्री रोहन प्रमोद बोत्रे द्वारा उक्त हत्या की घटना को गंभीरता से लेकर घटना के सफल अनावरण हेतु अपर पुलिस अधीक्षक कासगंज व क्षेत्राधिकारी नगर के नेतृत्व में पुलिस की 04 टीमों का गठन किया गया। गठित टीमों द्वारा किये गये निरन्तर प्रयासों एवं नामजद आरोपियों की मोबाईल सीडीआर व लोकेशन व अन्य साक्ष्यों से उनकी नामजदगी संदिग्ध प्रतीत हो रही थी। इसके अतिरिक्त घटना के सफल अनावरण हेतु पुलिस लगातार प्रयासरत थी । इन्हीं प्रयासों के क्रम में मुखबिर खास की सूचना पर घटना कारित करने वाले अभियुक्त प्रवीन उर्फ साधू पुत्र मुकेश नि0 ग्राम नौरथा थाना कोतवाली जनपद कासगंज को क्यामपुर बहेडिया बाईपास से ग्राम नौरथा जाने वाले रास्ते के मोड से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गई है ।
गिरफ्तार अभियुक्त से पूछताछ की गई तो अभियुक्त द्वारा अपने जुर्म का इकबाल करते हुए बताया कि उसने रीना को खेत में काम करते हुए पकड़ लिया तथा उसके साथ जबरदस्ती दुष्कर्म करने के प्रयास करने व इसकी शिकायत रीना द्वारा अपने पति, ससुरालीजन व पुलिस से करने की धमकी देने पर अभियुक्त प्रवीन उर्फ साधू उपरोक्त द्वारा लकड़ी के डन्डे से रीना पर वार कर बेहोश कर दिया गया तथा इसके उपरान्त पास में पड़ी ईंट से रीना के मुंह व सिर पर वार कर जान से मार दिया गया। अभियुक्त के विरुद्ध नियमानुसार विधिक कार्रवाई करते हुए जेल भेजा जा रहा है।
गिरफ्तार अभियुक्त का विवरण –
1. प्रवीन उर्फ साधू पुत्र मुकेश नि0 ग्राम नौरथा थाना कोतवाली जनपद कासगंज ।
पुलिस टीम –
1. निरीक्षक श्री रमेश कुमार भारद्वाज प्रभारी निरीक्षक थाना कोतवाली जनपद कासगंज ।
2. का0 448 गोपाल सिंह थाना कोतवाली जनपद कासगंज ।
3. का0 586 भूदेव सिंह थाना कोतवाली जनपद कासगंज ।

पत्रकार मुकेश यादव की रिपोर्ट…