अदालत की दूसरी मंजिल पर वाॅशरूम में बम विस्फोट: 2 की मौत, 4 घायल…

अदालत की दूसरी मंजिल पर वाॅशरूम में बम विस्फोट: 2 की मौत, 4 घायल…

मुख्यमंत्री: दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा 👆

जबरदस्त धमाके से छह मंजिला इमारत हिली: पुलिस ने इलाके की घेराबंदी की…

मुख्यमंत्री एवं एनआईए की टीम घटनास्थल के लिए रवाना…

लखनऊ/लुधियाना। पंजाब से एक बड़ी खबर आ रही है, यहां के लुधियाना शहर में कोर्ट परिसर के वॉशरूम में विस्फोट हुआ जिसमें दो लोगों की मौत की खबर है। धमाके में चार लोग घायल हुए हैं जिनकी हालत गंभीर बनी हुई है। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी लुधियाना के लिए रवाना हो गए हैं। पंजाब के लुधियाना में जिला अदालत परिसर में आज दोपहर विस्फोट हुआ। विस्फोट अदालत परिसर की दूसरी मंजिल पर उस समय हुआ, जब जिला अदालत की कार्यवाही चल रही थी‌।
पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर ली है और दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी हैं। बताया जा रहा है कि यह छह मंजिला इमारात है। विस्‍फोट के बाद वहां अफरा-तफरी मच गई, धमाका इतना जोरदार था कि इसकी गूंज दूर तक सुनाई पड़ी। जैसे ही धमाके की आवाज लोगों को सुनाई पड़ी वे सकते में आ गए, वहां हर तरफ अफरा-तफरी का माहौल नजर आया। धमाका किस चीज से किया गया और किसने किया, यह अभी साफ नहीं है। धमाका लुधियाना कोर्ट की कॉपी ब्रांच में हुआ। फिलहाल कोर्ट में वकीलों की हड़ताल चल रही है, जिस वजह से कोर्ट में ज्यादा भीड़ नहीं थी। जबरदस्त धमाके ने छह मंजिला इमारत को हिला कर रख दिया। धमाके को लेकर पुलिस ने कहा है कि अभी मामले की जांच जारी है।
विस्‍फोट किस चीज से हुआ इसका पता लगाया जा रहा है। बम डिस्‍पोजल टीम को बुलाया गया है, पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। पंजाब के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी ने कहा है कि धमाके के दोषियों को बख्‍शा नहीं जाएगा।पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है। एनआई की टीम कोर्ट परिसर के लिए रवाना हो चुकी है और एनएसजी की टीम भी घटनास्‍थल पर जाएगी। विस्फोट में 2 की मौत की खबर है, परंतु पुलिस ने खबर लिखे जाने तक एक व्यक्ति की मौत होने की पुष्टि की थी।(23 दिसंबर 2021)

विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,