मेकअप के लिए नहीं है समय, तो अपनाएं स्मार्ट ब्यूटी ट्रिक्स…

मेकअप के लिए नहीं है समय, तो अपनाएं स्मार्ट ब्यूटी ट्रिक्स…

गाल और पलकों पर करें ब्लश करें

अपने पसंदीदा गुलाबी ब्लश का चयन करें और अपने गालों और पलकों को एक ताजा और चमकदार दिखने के लिए हल्का सा लगाकर एक टच दें। किसी को यह पता नहीं चल रहा है कि आप कुछ ही मिनटों में इतनी खूबसूरत कैसे दिख रही हैं। किसी मिटिंग और पार्टी में आप अपने आप को तैयार कर सकते हैं। इसके लिए हमेशा अपने पर्स में इसे रखें।

चिपके हुए होंठों के लिए मस्कारा

अभी तक अपनी पुरानी काजल ब्रश को फेंका नहीं है, तो इसे फटे होंठों पर उपयोग करें। मस्कारा वैंड्स सूखे और फटे होंठों के लिए सही एक्सफोलिएटर बनाते हैं और कुछ ही समय में आपको होंठों तो चिकना और खूबसूरत बना देते हैं। साथ ही आप अपने साथ हमेशा बेबी लिप कलर रखें और कहीं जाने पहले इसे रास्ते में भी लगा सकते हैं। इस तरह की चीजों का इस्तेमाल करके आप स्मार्ट तरीके से अपने होंठों को खूबसूरत बना सकते हैं।

परफ्यूम से पहले वैसलीन लगा लें

अगर आप एक शॉवर लेने के लिए बहुत आलसी हैं, तो एक अच्छे परफ्यूम का इस्तेमाल करें। अपने परफ्यूम को स्प्रे करने से पहले अपनी त्वचा पर वैसलीन लगाएं और अपने परफ्यूम को लंबे समय तक टिकने में मदद करें। इस तरह दिन भर आपको अच्छी महक आती रहे और आपको लगेगा भी नहीं कि आपने नहाया नहीं है।

थकी आंखों के लिए सफेद आईलाइनर

जिन दिनों आप थका हुआ महसूस करते हैं जागते हैं, एक सफेद आईलाइनर का उपयोग करें, जो आपको उर्जावान दिखने में मदद करता है और आपकी आंखों को पॉप बनाता है। किसी को पता नहीं चलेगा कि आप बहुत देर रात बाहर थे। अपनी थकान को सुनहरे हाइलाइटर में आप छिपा सकते हैं और इसे अपने गाल की हड्डी और आंखों के बाहरी कोनों पर भी लगा सकते हैं। अपनी सुबह की कॉफी से पहले तरोताजा और जाग्रत दिखने के लिए ये एक सरल लेकिन प्रभावी उपाय है।

ऑयली बालों में बेबी पाउडर लगाएं

जब आपके पास अपने बालों को धोने के लिए समय नहीं होता है और बाल ऑयली लगते हैं, तो आप ऐसे में बेबी पाउडर का इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐसे में अपने बालों में बेबी पाउडर लगा लें। ये सभी अतिरिक्त तेल को सोख लेगा और अपने बालों को कम ऑयली दिखने में मदद करेगा। इस तरह आप अचानक से किसी मिटिंग और पार्टी के लिए तैयार हो सकते हैं।

फाउंडेशन लगाने की रूटीन छोड़ें

अपने फाउंडेशन रूटीन को फॉलो करने के बजाय, कंसीलर के साथ डब करें और फ्रेश दिखें। यदि आप दिन में किसी भी समय अपने मेकअप को छूने में सक्षम नहीं हैं तो अपने कंसीलर को अपने साथ ले जाना सुनिश्चित करें। इस तरह के आप आसान मेकअप ट्रिक्स के साथ तैयार हो सकती है।

मेकअप रिमूवर है जरूरी

हर रात मेकअप को हटाना जरूरी है, चाहे आप कितने भी आलसी या थके हुए क्यों न हों। अपने मेकअप रिमूवर को अपने बिस्तर के बगल में रखना यह सुनिश्चित करने का सबसे आसान तरीका है कि आप अपने मेकअप को उतार दें। इस तरह आप अपने फेस को हेल्दी और साफ रख सकते हैं

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट