मोरक्को ने अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों के निलंबन को आगे बढ़ाया…

मोरक्को ने अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों के निलंबन को आगे बढ़ाया…

रबात, 10 दिसंबर। मोरक्को ने नए ओमिक्रॉन कोरोना वेरिएंट के डर के बीच सभी नियमित अंतर्राष्ट्रीय यात्री उड़ानों के निलंबन को आगे बढ़ा दिया है। इसकी जानकारी आधिकारिक समाचार एजेंसी एमएपी ने दी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एमएपी रिपोर्ट के हवाले से कहा कि 29 नवंबर से लागू हुई अंतर्राष्ट्रीय यात्री उड़ानों का निलंबन अगली सूचना तक बढ़ा दिया जाएगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह निलंबन मोरक्को के महामारी से लड़ने और अपने नागरिकों के स्वास्थ्य की रक्षा करने के लिए किए गए उपायों का हिस्सा है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि बीते 24 घंटे में कोरोनावायरस के 146 नए मामले सामने आए, जिससे देश में कुल संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 951,092 हो गई।

मंत्रालय ने कहा कि कोरोना से बीते 24 घंटे में 2 लोगों की मौत हो गई जिससे देश में मरने वालों की संख्या बढ़कर 14,794 हो गई।

मोरक्को अफ्रीकी देश है जिसकी आबादी के उच्च प्रतिशत को पूरी तरह से वायरस के खिलाफ टीका लगाया गया है। देश ने 28 जनवरी को अपना टीकाकरण अभियान शुरू किया था।

अब तक, मोरक्को में कोरोना के खिलाफ पूरी तरह से टीकाकरण करने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 22,759,148 तक पहुंच गई, जो लक्षित आबादी के 70 प्रतिशत से ज्यादा का प्रतिनिधित्व करती है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा, अब तक मोरक्को में कुल 24,456,314 लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक दी गई है, जबकि 1,934,837 लोगों को बूस्टर शॉट दी गई है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट