बजाज इलेक्ट्रिकल्स की संरचना की समीक्षा प्रस्ताव को निदेशक मंडल की मंजूरी…

बजाज इलेक्ट्रिकल्स की संरचना की समीक्षा प्रस्ताव को निदेशक मंडल की मंजूरी…

नई दिल्ली, 09 दिसंबर। बजाज इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड के निदेशक मंडल ने कंपनी की संरचना की समीक्षा के प्रस्ताव को मंजूर कर लिया है जिसमें बिजली पारेषण और बिजली वितरण कारबारों को अलग इकाई में बांटने का भी प्रस्ताव है।

कंपनी ने बृहस्पतिवार को जारी एक बयान में कहा कि कंपनी संरचना की समीक्षा के दौरान अनुषंगी इकाइयां बनाने और रणनीतिक भागीदारी करने जैसे सभी विकल्पों को जांचा-परखा जाएगा।

कंपनी ने यह कदम कई तरह की कारोबारी गतिविधियों में संलिप्त रहने को देखते हुए उठाया है। बजाज इलेक्ट्रिकल्स पंखे, मिक्सर एवं बल्ब, ट्यूबलाइट जैसे रोशनी करने वाले उत्पाद बनाने के अलावा बिजली पारेषण एवं बिजली वितरण के कारोबार में भी सक्रिय है।

कंपनी ने बताया कि निदेशक मंडल ने बृहस्पतिवार को हुई बैठक में प्रबंधन को कंपनी संरचना से संबंधित सभी विकल्पों की समीक्षा करने और सुझाव देने के लिए अधिकृत किया। इसमें बिजली पारेषण एवं वितरण कारोबार के लिए एक अलग इकाई बनाने का प्रस्ताव भी शामिल है।

कंपनी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक शेखर बजाज ने कहा, “पिछले दो वर्षों में बिजली पारेषण एवं वितरण कारोबार के परिचालन में सुधार आया है। हमें लगता है कि अब इस बुनियाद पर नई इमारत खड़ी करने का वक्त आ गया है।”

बजाज इलेक्ट्रिकल्स के निदेशक मंडल का मानना है कि इस कदम से उसकी कारोबार संरचना में सुधार होने के साथ ही बाजार में भी स्थिति मजबूत होगी।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…