एग्रोस्टार ने विस्तार के लिए निवेशकों से सात करोड़ डॉलर जुटाए…

एग्रोस्टार ने विस्तार के लिए निवेशकों से सात करोड़ डॉलर जुटाए…

नई दिल्ली, 07 दिसंबर। कृषि क्षेत्र के स्टार्टअप एग्रोस्टार ने इवॉल्वेंस, श्रोडर्स कैपिटल, हीरो एंटरप्राइज और ब्रिटेन की विकास वित्त संस्था सीडीसी सहित निवेशकों से अपने कारोबार के विस्तार और विकास के लिए सात करोड़ डॉलर (527 करोड़ रुपये) जुटाए है।

कंपनी के संस्थापक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) शार्दुल सेठ ने मंगलवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि वित्त पोषण दौर में मौजूदा निवेशक आविष्कार कैपिटल, एक्सेल, बर्टेल्समैन, चेराती वेंचर्स और राबो फ्रंटियर वेंचर्स भी शामिल रहे।

उन्होंने कहा, ”हमने नए तथा मौजूदा निवेशकों से निवेश के सीरीज डी दौर में सात करोड़ डॉलर जुटाए हैं।” उन्होंने हालांकि उस मूल्यांकन को साझा करने से इनकार कर दिया जिसके आधार पर यह निवेश जुटाया गया है।

शार्दुल ने कहा कि निवेशकों से जुटाई गई रकम का इस्तेमाल कंपनी अपनी तकनीकी क्षमताओं को मजबूत करने, फ्रेंचाइजी स्टोर की संख्या को बढ़ाकर 5,000 करने के लिए करेगी।

उन्होंने कहा कि कंपनी किसानों को उनकी उपज के विपणन में मदद करने के लिए सेवाएं शुरू करने पर भी विचार कर रही है।

पुणे स्थित एग्रोस्टार को वर्ष 2013 में सीतांशु सेठ और शार्दुल सेठ ने शुरू किया था। कंपनी देशभर के किसानों को अपने तकनीकी मंच के माध्यम से वास्तविक समय में मुफ्त कृषि परामर्श प्रदान करती है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…