अगला चुनाव जीतने के लिए ऑस्ट्रेलियाई मतदाताओं ने विपक्ष का समर्थन किया: पोल…

अगला चुनाव जीतने के लिए ऑस्ट्रेलियाई मतदाताओं ने विपक्ष का समर्थन किया: पोल…

कैनबरा, 06 दिसंबर । एक नए सर्वेक्षण से पता चला है कि ऑस्ट्रेलिया की मुख्य विपक्षी लेबर पार्टी अगला संघीय चुनाव जीतने के लिए मतदाताओं के बीच पसंदीदा पार्टी बन चुकी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, नए न्यूजपोल रविवार रात को प्रकाशित हुए, जिसमें पाया गया कि 47 प्रतिशत मतदाता उम्मीद करते हैं कि चुनाव के बाद लेबर सरकार बनेगी। यह चुनाव मई 2022 तक होने वाले है, जबकि 37 प्रतिशत लोग उम्मीद करते हैं कि सत्ता में गवनिर्ंग गठबंधन बना रहेगा।

हालांकि, 2019 के चुनाव की अगुवाई में यह अंतर उससे कहीं अधिक है, जब 55 प्रतिशत मतदाताओं ने गठबंधन के लिए केवल एक बड़ी जीत हासिल करने और सरकार में तीसरा कार्यकाल जीतने के लिए लेबर जीत का संकेत दिया।

पोल के अनुसार लेबर अभी दो-पक्षीय पसंदीदा आधार पर गठबंधन 53-47 से आगे है।

सर्वेक्षण ने संकेत दिया कि वरीयता निर्दलीय उम्मीदवारों से संबंधित है, जो चुनाव परिणाम पर एक बड़ा प्रभाव डाल सकते हैं। 13 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने कहा कि वे छोटी पार्टियों के लिए अपनी पहली वरीयता वोट डालने का इरादा रखते हैं।

प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने मतदाताओं के पसंदीदा प्रधानमंत्री के रूप में लेबर नेता एंथनी अल्बनीज का नेतृत्व करना जारी रखा, जिसमें अल्बनीज के लिए 36 प्रतिशत की तुलना में 45 प्रतिशत ने अवलंबी को चुना गया।

नवंबर के मध्य में पिछले चुनाव के बाद सबसे महत्वपूर्ण बदलाव नेताओं की संतुष्टि रेटिंग में था।

मार्च 2020 के बाद पहली बार, अल्बनी ने संतुष्टि में मॉरिसन का नेतृत्व किया, जिसे संतुष्ट मतदाताओं से उनके प्रदर्शन से असंतुष्ट मतदाताओं के हिस्से को घटाकर मापा जाता है।

अल्बनीज ने निगेटिव छह रेटिंग दर्ज की, जबकि मॉरिसन की 2020 में एक ही समय में पॉजिटिव 36 रेटिंग की तुलना में निगेटिव 8 थी।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट