अपग्रेड करीब 400 करोड़ रुपये में एडटेक के प्रतिद्वंद्वी टैलेंटेज का करेगा अधिग्रहण…

अपग्रेड करीब 400 करोड़ रुपये में एडटेक के प्रतिद्वंद्वी टैलेंटेज का करेगा अधिग्रहण…

मुंबई, 06 दिसंबर। अग्रणी ऑनलाइन उच्च शिक्षा कंपनी अपग्रेड ने सोमवार को घोषणा की कि उसने गुरुग्राम स्थित एडटेक प्रतिद्वंद्वी टैलेंटेज का अधिग्रहण कर लिया है। विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार, अधिग्रहण का मूल्य 350-400 करोड़ रुपये के बीच है।

टैलेंटेज वर्तमान में चौथा सबसे बड़ा ऑनलाइन शिक्षा खिलाड़ी है। इसका इस वर्ष 130 करोड़ रुपये से अधिक के राजस्व तक पहुंचने की उम्मीद है और आने वाले वर्ष में अपने राजस्व को दोगुना करने का लक्ष्य है।

अपग्रेड के अध्यक्ष और सह-संस्थापक रॉनी स्क्रूवाला ने कहा, पिछले दशक में टैलेंटेज ने सावधानीपूर्वक एक मजबूत व्यवसाय का निर्माण किया है और इस स्थान पर बने रहे जहां अधिकांश जीवित नहीं रहे । हम अपग्रेड में उनका स्वागत करते हुए बहुत खुश हैं क्योंकि हम दुनिया की सबसे बड़ी एडटेक कंपनियों में से एक का निर्माण करते हैं।

टैलेंटेज 20 से अधिक विश्वविद्यालयों के साथ साझेदारी में 60 से अधिक पाठ्यक्रम प्रदान करता है।

इसने आईआईएमएस, एक्सएलआरआई,एमआईसीए, इकोरनल और यूसीएलए एक्सटेंशन सहित शीर्ष भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय संस्थानों के साथ भागीदारी की है और इसमें 5,00,000 से अधिक व्यक्तिगत और कॉर्पोरेट शिक्षार्थी हैं।

टैलेंटेज के सीईओ और एमडी आदित्य मलिक ने कहा, टैलेंटेज अपने शिक्षार्थियों को डिग्री और प्रमाणन कार्यक्रमों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के लिए अपने विश्वविद्यालय और संस्थान भागीदारों के साथ काम करना जारी रखेगा।

2015 में शुरू हुए अपग्रेड के पास 50 देशों में 20 लाख से अधिक सीखने वाले आधार हैं और 300 से अधिक विश्वविद्यालय भागीदार हैं जो दुनिया भर में 1,000 कंपनियों के ग्राहक आधार के साथ एक उद्यम व्यवसाय है।

कंपनी के कई अन्य देशों में उपस्थिति के साथ यूके, यूएस, मध्य पूर्व, भारत, सिंगापुर और वियतनाम में कार्यालय हैं।

टैलेंटेज आभासी दुनिया में कक्षा-प्रकार की बातचीत को फिर से बनाता है और इसमें 5,00,000 से अधिक व्यक्ति और कॉर्पोरेट शिक्षार्थी हैं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…