श्रीराम प्रॉपर्टीज के आईपीओ का मूल्य दायरा तय…

श्रीराम प्रॉपर्टीज के आईपीओ का मूल्य दायरा तय…

नई दिल्ली, 06 दिसंबर। श्रीराम प्रॉपर्टीज ने आठ दिसंबर को खुलने वाले 600 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) में शेयरों के लिए 113-118 रुपये का मूल्य दायरा तय किया है।

श्रीराम प्रॉपर्टीज का आईपीओ आठ दिसंबर से शुरू होकर दस दिसंबर तक खुला रहेगा। हालांकि एंकर निवेशकों के लिए बोली सात दिसंबर को खुल जाएगी।

पहले कंपनी बिक्री के लिए 550 करोड़ रुपये के शेयरों की पेशकश करने वाली थी लेकिन बाद में उसे घटाकर 350 करोड़ रुपये कर दिया गया। इस तरह आईपीओ का आकार भी 800 करोड़ रुपये से कम होकर 600 करोड़ रुपये हो गया है।

कंपनी ने बताया कि आईपीओ में 250 करोड़ रुपये मूल्य के नए शेयरों के अलावा बिक्री के लिए रखे गए 350 करोड़ रुपये के पुराने शेयर भी शामिल होंगे।

बिक्री के लिए रखे जाने वाले (ओएफएस) शेयरों में ओमेगा टीसी साब्रे होल्डिंग्स 90.95 करोड़ रुपये मूल्य के शेयरों की बिक्री करेगी जबकि टाटा कैपिटल फाइनेंशियल सर्विसेज 8.34 करोड़ रुपये के शेयर बेचेगी। टीपीजी एशिया एसएफ 92.20 करोड़ रुपये और मॉरीशस इंवेस्टर्स लिमिटेड 133.5 करोड़ रुपये मूल्य के अपने शेयरों की पेशकश करेंगी।

इस निर्गम में कंपनी के कर्मचारियों के लिए तीन करोड़ रुपये मूल्य के शेयर आरक्षित होंगे। कर्मचारियों को अंतिम निर्गम मूल्य से 11 रुपये प्रति शेयर की छूट भी मिलेगी।

इस कंपनी की दक्षिण भारत के रियल एस्टेट बाजार में अच्छी मौजूदगी है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…