*काकोरी में खेत की रखवाली कर रहे दो लोगों को गोली मारी गई, एक की मौत…..*

*काकोरी में खेत की रखवाली कर रहे दो लोगों को गोली मारी गई, एक की मौत…..*

*साले-बहनोई नामजद: घटना के पीछे जमीनी विवाद !*

*लखनऊ।* राजधानी पुलिस कमिश्नरेट के काकोरी थाना क्षेत्र में जमीनी विवाद के दौरान खेत में सो रहे दो युवकों को बीती रात गोली मार दी गई, जिसमें एक युवक की मृत्यु हो गई। जबकि दूसरे युवक का इलाज अभी चल रहा है। घटना के संबंध में साले बहनोई को नामजद किया गया है‌एसीपी (काकोरी) आशुतोष कुमार ने बताया कि घटना के पीछे जमीनी विवाद का मामला सामने आया है।
काकोरी के जलियांमऊ गांव निवासी सुधीर लोधी ने पुलिस को सूचना दी कि उसका भाई सुशील उर्फ लाला लोधी अपने खेत में लेबर श्रीराम लोधी (45 वर्ष) के साथ धान की रखवाली कर रहा था।जमीनी विवाद के चलते बीती रात करीब डेढ़ बजे गांव के पवन उर्फ छोटू लोधी और उसके जीजा संजय ने गोली मार दी, जिसमें लेबर श्रीराम लोधी की मौत हो गई और उसका भाई लाला गोली लगने से घायल हो गया। सूचना पर पहुंची काकोरी पुलिस ने घायल को पहले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र काकोरी लेकर पहुंची, जहाँ डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया।
*पिता की हत्या का बदला या साजिश ?*
घटना में नामजद आरोपी पवन उर्फ छोटू के पिता तुलसी राम की 25 जनवरी 2014 को नल पर नहाते समय घटना में जख्मी सुशील उर्फ लाल के भाई सुधीर व अनुराज ने गोली मार कर हत्या कर दी थी। सुधीर जमानत पर छूट कर आया है, जबकि अनुराज अभी जेल में है।उक्त मुकदमें में जजमेंट होने वाला है।ग्रामीणों में चर्चा है कि घटना संदिग्ध प्रतीत होती है, उनका कहना है कि यदि छोटू को पिता का बदला लेना था तो लाला की हत्या करता, श्रीराम की क्यों ?
पुलिस को घटना स्थल पर कई शराब की खाली शीशियां और सब्जी आदि बरामद हुई है। लाला के बाजू में गोली लगी है। सुबह पुलिस को श्रीराम की हत्या की जानकारी हुई, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। एसीपी आशुतोष कुमार का कहना है कि दो लोग पवन व मनोज नामजद हैं।प्रथमदृष्टया घटना संदिग्ध लग रही है।घटना की गहनता से जांच की जा रही है।
*”हिंद वतन समाचार” की रिपोर्ट, , ,*