कैमरून में स्कूल बंद होने से 7 लाख से अधिक बच्चों पर हिंसा का असर…

कैमरून में स्कूल बंद होने से 7 लाख से अधिक बच्चों पर हिंसा का असर…

न्यूयॉर्क, 03 दिसंबर। संयुक्त राष्ट्र की मानवीय शाखा, यूएनओसीएचए के हालिया विश्लेषण के अनुसार, कैमरून के उत्तर-पश्चिम और दक्षिण-पश्चिम क्षेत्रों में हिंसा के कारण स्कूल बंद होने से 7,00,000 से अधिक बच्चे प्रभावित हुए हैं।

नॉर्वेजियन रिफ्यूजी काउंसिल के महासचिव, जान एगलैंड और शिक्षा निदेशक, यास्मीन शेरिफ ने गुरुवार को इस सप्ताह देश की अपनी संयुक्त यात्रा के दौरान कैमरून में शिक्षा पर हमलों को समाप्त करने का आह्वान किया।

यास्मीन ने कहा, यह आज दुनिया में सबसे जटिल मानवीय संकटों में से एक है। बच्चों और युवाओं को अपने घरों और स्कूलों से भागना पड़ रहा है, हिंसा और अपहरण की धमकी दी जा रही है, और उन्हें बचपन में शादी के लिए मजबूर किया जा रहा है और सशस्त्र समूहों में भर्ती किया जा रहा है।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िये “हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट…

नवविवाहित जोड़ों के लिए ये हैं 5 सबसे रोमांटिक डेस्टिनेशंस…

हम मानवाधिकारों के सम्मान और अंतर्राष्ट्रीय मानवीय कानून और सुरक्षित स्कूलों की घोषणा के सिद्धांतों का पालन करने का आह्वान करते हैं, आशा है कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षण वातावरण प्रदान किया जाएगा।

यूएनओसीएचए के अनुसार, कैमरून के उत्तर-पश्चिम और दक्षिण-पश्चिम क्षेत्रों में तीन में से दो स्कूल बंद हैं।

24 नवंबर को कैमरून के दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र के एकोंडो टिटी में हुए हमले में चार बच्चों और एक शिक्षक की मौत हो गई थी।

15 सितंबर से 2 अक्टूबर तक एक गैर-राज्य सशस्त्र समूह द्वारा हाल ही में लगाए गए लॉकडाउन के कारण स्वास्थ्य और शिक्षा सहित बुनियादी सेवाओं तक सीमित पहुंच है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…