पांचवें एशेज टेस्ट की मेजबानी कर सकता है एमसीजी…

पांचवें एशेज टेस्ट की मेजबानी कर सकता है एमसीजी…

मेलबर्न, 01 दिसंबर। एशेज सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच 14 जनवरी को पर्थ में होना है, लेकिन सख्त क्वोरंटीन नियम और नए कोविड वेरिएंट के आ जाने से यहां मैच होने की संभावना बेहद कम हो गई है। इसे लेकर विक्टोरिया के खेल मंत्री मार्टिन पाकुला ने कहा है कि अगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने चाहा तो मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पांचवें टेस्ट की भी मेजबानी कर सकता है।

एमसीजी 26 दिसंबर से बॉक्सिंग डे टेस्ट (तीसरा टेस्ट) की मेजबानी करेगा, लेकिन अब क्रिकेट की सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता के लिए अंतिम टेस्ट की मेजबानी करने के लिए भी उत्सुक है।

सख्त कोरोना प्रोटोकॉल के कारण अंतिम एशेज टेस्ट की मेजबानी के लिए पर्थ के दरवाजे लगभग बंद कर दिए हैं, क्योंकि पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के प्रीमियर मार्क मैकगोवन ने कहा है कि नए कोविड-19 वेरिएंट आने के कारण सख्त सीमा प्रतिबंध लागू रहेंगे और खिलाड़ियों को मैच खेलने के लिए 14 दिनों तक क्वारंटीन में रहना होगा।

उन्होंने क्रिकेटरों की पत्नियों और प्रेमिकाओं के पांचवें टेस्ट में आने पर भी रोक लगा दी है। टेस्ट 14 जनवरी से 60 हजार की क्षमता वाले ऑप्टस स्टेडियम में खेला जाना है।

पाकुला ने ऑस्ट्रेलिया के एक न्यूज वेबसाइट को बताया, विक्टोरियन सरकार ने निश्चित रूप से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को स्पष्ट कर दिया है कि अगर पर्थ में टेस्ट नहीं हो पाता है तो हम न केवल तीसरे टेस्ट की मेजबानी के लिए तैयार होंगे बल्कि पांचवें टेस्ट की मेजबानी के लिए बहुत उत्सुक होंगे।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…