200 से अधिक चोरियां करने वाला गिरफ्तार…

200 से अधिक चोरियां करने वाला गिरफ्तार…

500 वारदातों का बनाना चाहता था रिकॉर्ड…

फरीदाबाद। फरीदाबाद पुलिस ने गुलेल से लग्जरी कारों के शीशे तोड़कर कीमती सामान और बैग चुराने वाले एक शातिर चोर को गिरफ्तार किया है। दिल्ली-एनसीआर में 200 से अधिक वारदातों को अंजाम दे चुका यह चोर बॉलीवुड अभिनेता अभय देओल की फिल्म ओये लक्की लक्की ओये से प्रभावित होकर चोरी का रिकॉर्ड बनाना चाहता था। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने 25 वारदातों में लिप्त होने की बात कबू की है। उसके कब्जे से चार लाख की नकदी और चार लैपटॉप बरामद गए किए हैं। गिरफ्तार अभियुक्त की पहचान बिहार के सिवान जिले के रहने वाले इम्तियाज उर्फ अरमान के रूप में हुई है। फिलहाल वह फरीदाबाद के पल्ला में किराए के मकान में रहता था।

दिल्ली से चुराई गई बाइक से देता था वारदात को अंजाम :

डीसीपी क्राइम नरेंदर कादियान ने बताया कि आरोपी ने दिल्ली के रोहिणी से एक पल्सर बाइक चोरी की थी। इस पर सवार होकर वह वारदात को अंजाम देता था। उसके खिलाफ अब तक फरीदाबाद में 24 मुकदमे दर्ज हैं। इनमें 50 गाड़ियों के शीशे तोड़ना शामिल हैं।

क्राइम ब्रांच-30 प्रभारी इंस्पेक्टर विमल राय ने बताया कि लोगों को डराने के लिए आरोपी अपने साथ एक देसी कट्टा भी रखता था। गत दिनों आरोपी ने आईएमटी स्थित एक फैक्ट्री मालिक की फार्च्यूनर गाड़ी का शीशा तोड़कर उसमें से लैपटॉप बैग चोरी कर लिया था। बैग में उसकी फैक्ट्री के जरूरी कागजात, लैपटॉप व लाइसेंसी पिस्टल रखी थी। पीड़ित की इस शिकायत पर क्राइम ब्रांच को उसे पकड़ने में कामयाबी मिली।

सीआईए इंचार्ज विमल राय ने बताया कि पूछताछ में सामने आया कि आरोपी के खिलाफ अब तक दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा में 200 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। वह इन मामलों में कासना, डासना जेल व तिहाड़ जेल में भी सजा काट चुका है। आरोपी का एक साथी इस समय भी कासना जेल में बंद है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी का लक्ष्य 500 वारदात को अंजाम देना था। आरोपी अब तक लाखों रुपये कमा चुका है। चोरी के सामान को बेचकर उसने पल्ला इलाके में 11 लाख रुपये में 35 गज का प्लॉट भी खरीदा है। पुलिस ने आरोपी के घर से दो दर्जन से अधिक बैग व महत्वपूर्ण कागजात बरामद किए हैं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…