यूके वॉचडॉग की अंतर्दृष्टि के अनुसार प्राइवेसी सैंडबॉक्स विकसित करेगा गूगल…

यूके वॉचडॉग की अंतर्दृष्टि के अनुसार प्राइवेसी सैंडबॉक्स विकसित करेगा गूगल…

सैन फ्रांसिस्को, 27 नवंबर। गूगल ने शुक्रवार को कहा कि वह यह सुनिश्चित करेगा कि वह क्रोम में जो बदलाव करता है, वह गूगल के विज्ञापन तकनीकी उत्पादों पर उसी तरह लागू होगा जैसे किसी तीसरे पक्ष पर, यूके के प्रतिस्पर्धा नियामक द्वारा अपने प्राइवेसी सैंडबॉक्स में चल रही अविश्वास जांच के बीच होता है।

गूगल प्राइवेसी सैंडबॉक्स (जीपीएस) लक्षित विज्ञापन (और विज्ञापन के मापन) को सक्षम करने के लिए वैकल्पिक तकनीकों के साथ तृतीय-पक्ष कुकीज (टीपीसी) और क्रॉस-साइट ट्रैकिंग के अन्य रूपों के उपयोग को बदलने का इरादा रखता है।

एक ब्लॉग पोस्ट में, टेक दिग्गज ने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए दृढ़ संकल्प है कि गोपनीयता सैंडबॉक्स को इस तरह से विकसित किया जाए जो पूरे पारिस्थितिकी तंत्र के लिए काम करे।

गूगल ने विस्तार से बताया, ये संशोधन यह सुनिश्चित करने के लिए हमारी प्रतिबद्धता को रेखांकित करते हैं कि हम क्रोम में जो बदलाव करते हैं, वे उसी तरह से लागू होंगे जैसे किसी तीसरे पक्ष के लिए गूगल के विज्ञापन तकनीकी उत्पादों पर लागू होते हैं और गोपनीयता सैंडबॉक्स एपीआई को नियामक निरीक्षण और इनपुट के साथ डिजाइन, विकसित और कार्यान्वित किया जाएगा।

कंपनी ने कहा कि यह ऑनलाइन विज्ञापन प्रस्तावों के लिए डेटा सुरक्षा और गोपनीयता अपेक्षाओं पर आईसीओ की राय में निर्धारित उद्देश्यों का भी समर्थन करती है, निजता-सुरक्षित विज्ञापन टूल का समर्थन करने और विकसित करने के महत्व सहित जो लोगों की गोपनीयता की रक्षा करते हैं और गुप्त ट्रैकिंग को रोकते हैं।

गूगल ने कहा कि वह गैर-गूगल वेबसाइटों पर दिखाए जाने वाले विज्ञापनों के लक्ष्यीकरण और मापन के लिए उपयोगकर्ताओं को ट्रैक करने के लिए प्रथम-पक्ष व्यक्तिगत डेटा का उपयोग नहीं करेगा।

इसमें कहा गया है, हमारी प्रतिबद्धताएं गूगल या गैर-गूगल वेबसाइटों पर ऐसा करने के लिए क्रोम ब्राउजि़ंग इतिहास और एनालिटिक्स डेटा के उपयोग को भी प्रतिबंधित करेंगी।

गूगल का बयान ऐसे समय में आया है जब बिग टेक लक्षित ऑनलाइन विज्ञापन, डेटा गोपनीयता और अपने संबंधित प्लेटफार्मों पर गलत सूचना के प्रसार के बारे में अत्यधिक जांच का सामना कर रहा है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…