छापे में जेई के घर सीवेज पाइप में भरे मिले 13 लाख रुपए…

छापे में जेई के घर सीवेज पाइप में भरे मिले 13 लाख रुपए…

जेई के बंगले में जांच करते एसीबी के अधिकारी 👆

पानी की जगह पांच-पांच सौ के नोट गिरते देख अधिकारी भी रह गए हैरान…

तीन कारें, स्कूल बस, दो ट्रैक्टर व सौ ग्राम सोना भी मिला…

लखनऊ/बेंगलुरु। कर्नाटक में एसीबी (भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो) के अधिकारियों ने राज्य भर में सरकारी अधिकारियों के घरों-दफ्तरों व ठिकानों पर छापेमारी की। इस कार्यवाही में कलबुर्गी में एसीबी के अधिकारी उस समय हैरान रह गए, जब एक इंजीनियर के घर में सीवेज के पाइप में छुपाए गए लाखों रुपए मिले। सीवेज पाइप को काटा गया तो उसमें से पानी की जगह पांच-पांच सौ रुपए के नोट गिरने लगे। सीवेज पाइप से 13 लाख रुपये बरामद हुए।
कलबुर्गी जिले के जेवरगी तालुका में तैनात जूनियर इंजीनियर एसएम बिरादर के घर पर कथित तौर पर आय से अधिक संपत्ति पाई गई जिसे देखकर अधिकारी स्तब्ध रह गए। एसीबी के एक अधिकारी ने बताया, ‘हमने 54.5 लाख रुपये नकद बरामद किये, जिसमें से 13 लाख रुपये से अधिक ऐसी जगह से पाए गए जिसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता, पैसे को घर के बाहर सीवेज की पाइप में छिपाया गया था, जो चोर भी नहीं ढूंढ़ पाता।
अधिकारियों के अनुसार बिरादर के पास कथित तौर पर 36 एकड़ भूमि, कलबुर्गी में दो घर, बेंगलुरु में एक भूखंड, तीन कार, एक स्कूल बस, दो ट्रैक्टर, सौ ग्राम सोना और 15 लाख रुपये के घरेलू सामान पाए गए। बुधवार को दिन भर चली छापे की इस कार्रवाई में 8 एसपी, एसीबी के 100 अधिकारियों व 300 कर्मचारियों की टीम को लगाया गया था। (26 नवंबर 2021)

विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,