विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों से एक करोड़ की ठगी…

विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों से एक करोड़ की ठगी…

यूपी के अलावा बिहार, झारखंड व महाराष्ट्र के बेरोजगारों को भी ठगा गया…

लखनऊ में एफआईआर दर्ज, आरोपियों की तलाश…

लखनऊ/कुशीनगर। विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर टूर एंड ट्रेवेल कंपनी ने करीब दो सौ बेरोजगारों से एक करोड़ रुपये हड़प लिए। पीड़ितों ने लखनऊ के विभूतिखंड थाने में एफआइआर दर्ज कराई है। पीड़ितों में बिहार, झारखंड व महाराष्ट्र के लोग शामिल हैं। अभी तक 74 पीड़ितों ने पुलिस से शिकायत की है।
मूलरूप से कुशीनगर निवासी सुमंत कुमार के मुताबिक अखबार में उन्होंने केके टूर एंड ट्रेवेल कंपनी का विज्ञापन देखा था। दिए गए नंबर पर सुमंत ने संपर्क किया तो समीर व अजय से उनकी बात हुई। आरोप है कि दोनों ने सुमंत को बताया कि उनकी कंपनी लोगों को दुबई और ओमान में नौकरी के लिए भेजती है। झांसे में आकर सुमंत सात लोगों के साथ कंपनी के दफ्तर पहुंचे। आरोपितों ने अलग अलग काम दिलाने का दावा किया और सभी से 35-35 हजार रुपये वसूल लिए। पीड़ितों के मुताबिक आरोपितों ने अलग अलग राज्य के लोगों से 20 हजार से डेढ़ लाख रुपये तक वसूले हैं।
कंपनी की ओर से सभी को फ्लाइट से 17 नवंबर को विदेश भेजने की बात कही गई थी। सुमंत और उनके साथियों को लखनऊ से फ्लाइट के जरिए भेजने का झांसा दिया गया, लेकिन उन्हें टिकट नहीं दी गई। पीड़ित चारबाग में इंतजार करते रहे। देर होने पर फोन मिलाया तो आरोपितों के नंबर बंद मिले। इसके बाद उन्हें ठगी की जानकारी हुई। पीड़ितों में सुमंत के अलावा राजन गुप्ता, प्रदीप सिंह, अजीज अंसारी व राकेश कुमार समेत अन्य शामिल हैं। पुलिस आरोपितों की तलाश कर रही है।

“हिंद वतन समाचार” की रिपोर्ट, , ,