हाथापाई में 22 वर्षीय युवक की मौत के मामले में चार लोग गिरफ्तार…

हाथापाई में 22 वर्षीय युवक की मौत के मामले में चार लोग गिरफ्तार…

दो आरोपियों का आपराधिक इतिहास…

नई दिल्ली। उत्तर-पूर्वी दिल्ली के स्वरूप नगर इलाके में शुक्रवार को हाथापाई में एक 22 वर्षीय व्यक्ति की मौत और एक अन्य के घायल होने के बाद पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। मृतक की पहचान अंकित जायसवाल के रूप में हुई थी।

पुलिस ने बताया कि सूचना मिलने पर पीसीआर वैन घटनास्थल पर पहुंची तो वहां एक व्यक्ति बेहोश पड़ा मिला। उसे तुरंत बाबू जगजीवन राम मेमोरियल अस्पताल (बीजेआरएम) ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

एक अन्य पीड़ित की पहचान बुराड़ी के अमृत विहार निवासी नरेश झा के पुत्र आनंद कुमार झा के रूप में हुई है, जो इस विवाद में घायल हो गया था। उसे दिल्ली के बुराड़ी के संत अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

नरेश झा के बयान के आधार पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302, 307, 394 और 34 के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी। पुलिस ने इस मामले की जांच के दौरान कई सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालीं और स्थानीय लोगों से पूछताछ के बाद आरोपी व्यक्तियों की पहचान निखिल पाल, विजय उर्फ चाउमिन, सुशील उर्फ सिंटू और अशोक के रूप में की गई।

पुलिस ने कहा कि आरोपी व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनके खून से सने कपड़े भी बरामद कर लिए गए हैं। सभी आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

आरोपी सुशील पूर्व में आदर्श नगर थाना में आईपीसी की धारा 307 (हत्या का प्रयास) के तहत एक मामले में शामिल है और एक अन्य आरोपी विजय उर्फ चाउमीन भी थाना स्वरूप नगर में धारा 307 और 34 के तहत मामले में आरोपी है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…