*मौत बनकर दौड़ी एंबुलेंस, बाइक सवार तीन युवकों की गई जान…..*

*मौत बनकर दौड़ी एंबुलेंस, बाइक सवार तीन युवकों की गई जान…..*

*तीनों हेलमेट नहीं लगाए थे: परिजनों का आरोप- साजिश के तहत की गई युवकों की हत्या ?*

*हादसे में मृतक युवक (फाइल फोटो)* 👆

*लखनऊ/कानपुर।* कानपुर-सागर हाईवे पर कानपुर नगर के थाना सजेती के दुर्गा मोड़ पर बाइक सवार तीन युवकों की तेज रफ्तार प्राइवेट एंबुलेंस की टक्कर से मौके पर मौत हो गई। तीनों युवक ढाबे से खाना खाकर लौट रहे थे। हादसे से दुखी परिजनों एवं आक्रोशित ग्रामीणों ने तहसील रोड मोड़ पर जाम लगाकर एंबुलेंस चालक पर जान-बूझकर हत्या करने का आरोप लगाया।
हादसे के शिकार बाइक सवार हेलमेट नहीं लगाए थे। हमीरपुर के यज्ञशाला मोहल्ला निवासी बाइक सवार ज्ञानेंद्र सिंह (28 वर्ष), अक्कू उर्फ आकाश निषाद (18 वर्ष) व दिनेश उर्फ छुन्ना गुप्ता (19 वर्ष) शुक्रवार रात हाईवे पर आनूपुर में ढाबे से खाना खाकर एक ही बाइक से लौट रहे थे। वहीं शहर से मरीज लेकर कानपुर जा रही प्राइवेट एंबुलेंस से यमुना पुल पार कर सजेती के दुर्गामोड़ के निकट पहुंची तो बाइक सवारों की एंबुलेंस से सीधी टक्कर हो गई। हेलमेट न लगाए होने से सिर में गंभीर चोटें लगने से मौके पर ही तीनों युवकों की मौत हो गई।
पीड़ित जगरूप ने बताया कि उनका बेटा ज्ञानेंद्र कार चालक था। अक्कू उर्फ आकाश हलवाई व दिनेश उर्फ छुन्ना मूंगफली का ठेला लगाकर परिवार का भरण पोषण करते थे। मृतक तीनों युवक अविवाहित थे। हादसे से आक्रोशित परिजनों ने शनिवार की सुबह तहसील मार्ग मोड़ पर तीनों शव रख जाम लगा दिया। पीड़ित जगरूप का आरोप था कि प्राइवेट एंबुलेंस चालक ने जानबूझकर वाहन चढ़ाकर हत्या की है। कहा जिस एंबुलेंस से घटना हुई है उस गाड़ी का बीमा तक नहीं है। जाम स्थल पर अपर पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार, एडीएम नमामि गंगे राजेश कुमार यादव, नगर पालिका चेयरमैन कुलदीप निषाद पहुंचे और परिजनों को कार्रवाई व मदद का आश्वासन देकर ढांढस बंधाया।
*प्राइवेट एंबुलेंस चलाता रहा था मृतक युवक…..*
यज्ञशाला मोहल्ला निवासी कार चालक ज्ञानेंद्र सिंह करीब तीन माह पूर्व तक प्राइवेट एंबुलेंस चलाता था। मृतक के पिता जगरूप का आरोप है कि उनके बेटे से प्राइवेट एंबुलेंस चालक चिढ़ते थे, आए दिन झगड़े से आजिज आकर बेटे ने एंबुलेंस चलाना छोड़ दिया था। इधर प्राइवेट बोलेरो चलाने लगा था। आरोप लगाया कि इसी के चलते जान-बूझकर एंबुलेंस से टक्कर मारी गई। (7 नवंबर 2021)
*विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,*