दिवाली के दिन मुस्लिम दुकानदार को धमकी देने का वीडियो वायरल…

दिवाली के दिन मुस्लिम दुकानदार को धमकी देने का वीडियो वायरल…

बजरंग दल कार्यकर्ता पर एफआईआर…

नई दिल्ली, 06 नवंबर। दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो का संज्ञान लेते हुए कथित तौर पर एक बजरंग दल कार्यकर्ता के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। वीडियो में आरोपी व्यक्ति को दीपावली के मौके पर बुराड़ी के संत नगर इलाके में एक मुस्लिम दुकानदार को अपनी बिरयानी की दुकान खोलने पर धमकाते हुए सुना जा सकता है।

पुलिस ने शनिवार को कहा कि उन्होंने वायरल वीडियो का स्वत: संज्ञान लिया। वीडियो में आरोपी अपना परिचय नरेश कुमार सूर्यवंशी बताता है, जो बजरंग दल का सदस्य है। पुलिस ने कहा कि वीडियो में आरोपी युवक को दुकान के कर्मचारियों को धमकी भरे अंदाज में यह कहते हुए सुना जा सकता है कि संत नगर एक हिंदू क्षेत्र है और उन्हें किसी भी त्योहार पर दुकान खोलने की इजाजत नहीं है।

इसके बाद दुकान मालिक और उसके कर्मचारियों ने कुछ ही देर में दुकान बंद कर दी। उन्होंने बताया कि यह वीडियो गुरुवार रात करीब नौ बजे रिकॉर्ड किया गया और बाद में इसे सोशल मीडिया पर डाल दिया गया।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि वीडियो का संज्ञान लेने और तथ्यों की पुष्टि करने के बाद बुराड़ी थाने में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 295ए (किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को उसके धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करने के इरादे से जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कार्य) के तहत मामला दर्ज किया गया था। अधिकारी ने बताया कि आरोपी की पहचान करने और उसे पकड़ने के लिए जांच की जा रही है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…