बुजुर्ग किसान की लाठी-डंडों से पीटकर हत्या, तीन आरोपी गिरफ्तार…

बुजुर्ग किसान की लाठी-डंडों से पीटकर हत्या, तीन आरोपी गिरफ्तार…

माल थाना क्षेत्र में बहन के घर के लिए निकले युवक का खून से लथपथ शव मिला…

“हिंद वतन” मलिहाबाद (लखनऊ)। राजधानी के ग्रामीण क्षेत्र मलिहाबाद कोतवाली अंतर्गत एक बुजुर्ग किसान की पीट-पीटकर बेरहमी से हत्या कर दी गई, वहीं माल थाना क्षेत्र में संदिग्धवस्था में खून से लथपथ युवक का शव मिला। मलिहाबाद क्षेत्र की घटना में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।
रहीमाबाद चौकी अंतर्गत ग्राम रुसेना के मजरा जगाती खेड़ा में बुजुर्ग जगन्नाथ परिवार सहित दीपावली का त्यौहार मना रहे थे, इसी बीच गांव के दबंग जय राम सुरेंद्र जसकरन शराब के नशे में आकर गालियां बकने लगे। जगन्नाथ के परिजनों ने बताया कि 2 दिन पूर्व यह लोग कटिया डाल रहे थे जिसको लेकर थोड़ी कहासुनी हो गई थी जिसको उपरोक्त दबंग बुरा मान गए और 2 दिन से लड़ाई पर आमादा थे। जगन्नाथ के गाली बकने से मना करने पर मारपीट पर आमादा हो गए और सुरेंद्र जयराम, ज्ञानू, शिवराम, पुनीत ने एक राय होकर जगन्नाथ पर लाठी-डंडों से हमला बोल दिया।
ग्रामीणों ने पुलिस कंट्रोल रूम सहित स्थानीय पुलिस चौकी पर भी मामले की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस घायल जगन्नाथ को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गई, जहां डॉक्टरों ने उन्हे मृत घोषित कर दिया। जगन्नाथ के परिवार में पत्नी जगदेई सहित 3 लड़के और 5 लड़कियां हैं जिसमें 2 की शादी हो गई है। कोतवाली प्रभारी नित्यानंद सिंह ने बताया मृतक के पुत्र सुनील की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर तीन आरोपियों ज्ञानू, जयराम व सुरेंद्र को गिरफ्तार कर लिया गया है।
दूसरी घटना में माल थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत कोलवा भानौरा मोड़ पर काकोरी थाना क्षेत्र के जिल्हापुर निवासी राहुल गौतम की दीपावली के दिन देर रात हत्या कर दी गई। क्षेत्र में देर रात हुई इस घटना से हत्या डर का माहौल बना हुआ है। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) हृदेश कुमार ने भी मौके का मुआयना किया, उन्होने बताया कि कोलवा गांव में राहुल की बहन रहती है, राहुल अपनी बाइक अपाचे से देर रात अपने गांव जिल्हापुर से निकला था। राहुल के चेहरे पर चोट के कई निशान है मौके से मोबाइल व पर्स बरामद हुआ है। घटना की जांच की जा रही है, जल्द ही खुलासा कर आरोपियों को जेल भेजा जाएगा।

पत्रकार अभिषेक वर्मा की रिपोर्ट…