सरकार का दावा- खाद्य तेलों के दाम में आई गिरावट…

सरकार का दावा- खाद्य तेलों के दाम में आई गिरावट…

7 से 20 रुपये तक घटी कीमतें…

खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण विभाग के सचिव सुधांशु पांडे ने कहा है कि खाद्य तेलों की कीमतों में काफी गिरावट आई है,उन्होंने शुक्रवार को बताया कि कई जगहों पर 20, 18, 10 और 7 रुपये तक की गिरावट आई है,उन्होंने कहा कि ताड़ का तेल, मूंगफली, सोयाबीन, सूरजमुखी और सभी प्रमुख तेलों की कीमतों में कमी देखी गई है।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट..,.

प्रेम-प्रसंग के चलते दो पक्षों के खूनी संघर्ष में चार लोगों की हत्या…

इसके साथ ही सुंधाशु पांडे ने इस बात की भी जानकारी दी कि देश में केंद्र सरकार की ओर से चलाई जा रही मुफ्त राशन की योजना को आगे बढ़ाने का अब कोई प्रस्ताव नहीं है।उन्होंने कहा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योगना को 30 नवंबर से आगे बढ़ाने का कोई प्रस्ताव नहीं है।सुधाशु पांडे ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था पटरी पर लौट रही है, इसीलिए मुफ्त राशन देने की योजना को आगे बढ़ाने का कोई प्रस्ताव नहीं है।

त्योहार से पहले कई कंपनियों ने धटाए थे दाम

त्योहारी मौसम के दौरान उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए अडाणी विल्मर और रुचि सोया इंडस्ट्रीज सहित प्रमुख खाद्य तेल कंपनियों ने थोक कीमतों में 4-7 रुपये प्रति लीटर की कटौती की थी। उद्योग निकाय सॉल्वेंट एक्सट्रैक्टर्स एसोसिएशन (एसईए) ने मंगलवार को कहा कि बाकी और कंपनियों के द्वारा भी इसी तरह का कदम उठाये जाने की उम्मीद है।

एसईए ने कहा कि जेमिनी एडिबल्स एंड फैट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (हैदराबाद), मोदी नैचुरल्स (दिल्ली), गोकुल रिफॉइल्स एंड सॉल्वेंट लिमिटेड (सिद्धपुर), विजय सॉल्वेक्स लिमिटेड (अलवर) गोकुल एग्रो रिसोर्सेज लिमिटेड और एनके प्रोटींस प्राइवेट लिमिटेड (अहमदाबाद) खाद्य तेलों की थोक दरों में कमी करने वाली अन्य कंपनियां हैं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…