लिफ्ट खराब होने से 50 मिनट अंदर फंसा रहा मासूम…

लिफ्ट खराब होने से 50 मिनट अंदर फंसा रहा मासूम…

माता-पिता की अटकी सांसें, लोगों ने सोसाइटी ऑफिस पर किया हंगामा…

गाजियाबाद। गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन की केडब्ल्यू सृष्टि सोसाइटी में लिफ्ट खराब होने से 10 साल का बच्चा 50 मिनट तक लिफ्ट में फंसा रहा। इसके बाद से बच्चा काफी डरा हुआ है। घटना से गुस्साए लोगों ने सोसाइटी के मेंटिनेंस कार्यालय पर हंगामा किया। लोगों का आरोप है कि मेंटिनेंस नहीं होने से आए दिन लिफ्ट खराब होती रहती हैं।

सोसाइटी के जी-टावर के फ्लैट नंबर 506 में रहने वाले गौरव शर्मा ने बताया कि उनका 10 वर्षीय बेटा इवान 29 अक्टूबर को पांचवें फ्लोर से दोस्त से मिलने के लिए 12वें फ्लोर पर जा रहा था। इस दौरान 11वें फ्लोर पर लिफ्ट खराब हो गई, जिससे बच्चा लिफ्ट में फंस गया।

करीब 50 मिनट तक लिफ्ट में फंसा बच्चा बाहर निकलने का हरसंभव प्रयास करता रहा, लेकिन लिफ्ट नहीं खुली। शोर मचाने के बाद लोगों की सूचना पर मेंटिनेंस कर्मचारी ने जाकर लिफ्ट खोली, जिसके बाद बच्चे को लिफ्ट से बाहर निकाला गया।

इस घटना के बाद वह काफी डरा हुआ है और वह लिफ्ट का प्रयोग तक नहीं कर रहा है। इस मामले में बच्चे के पिता गौरव शर्मा ने नंदग्राम थाने में शिकायत दी है। पिता का आरोप है कि शुल्क देने के बाद भी मेंटिनेंस नहीं कराया जाता, जिससे सोसाइटी आए दिन खराब होती रहती हैं।

अलार्म और इंटरकॉम ने नहीं किया काम : बच्चे के पिता का आरोप है कि लिफ्ट खराब होने पर बच्चे ने अलार्म बजाने के लिए बटन दबाया, लेकिन अलार्म ने भी काम नहीं किया। वहीं, इंटरकॉम भी खराब पड़ा हुआ था। अगर अलार्म ठीक होता तो लिफ्ट से निकलने में पांच मिनट से ज्यादा का समय नहीं लगता।

”बच्चे के लिफ्ट में फंसने की शिकायत मिली है। साथ में पीड़ित ने वीडियो भी उपलब्ध कराए हैं। जांच कर आगे कार्रवाई की जाएगी।” -अमित कुमार, थाना प्रभारी, नंदग्राम।

”लिफ्ट में कोई खराबी नहीं थी। बच्चे ने चलती लिफ्ट का गेट खोल दिया था, जिस कारण बच्चा लिफ्ट में फंस गया था। सूचना मिलते ही बच्चे को लिफ्ट से निकाल दिया गया।” -संजय केसरवानी, फेसिलिटी हेड।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…