बहन के प्रेम विवाह करने से नाराज युवक ने बहनोई को मारी गोली…

बहन के प्रेम विवाह करने से नाराज युवक ने बहनोई को मारी गोली…

नई दिल्ली। माडल टाउन इलाके में एक युवक ने शनिवार देर रात अपने जीजा को गोली मार दी। पुलिस ने हत्या के प्रयास एवं आर्म्स एक्ट के तहत वारदात में शामिल मुख्य आरोपी को दोस्त समेत गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी शाहनवाज ने बताया कि वह अपनी बहन के दूसरे समुदाय में विवाह करने से नाराज था इसलिए हत्या की योजना बनाई थी।

जानकारी के अनुसार जहांगीरपुर 26 वर्षीय नगमा (परिवर्तित नाम) देवी उर्फ देवा से स्कूल के समय से प्यार करती थी। इस बीच नगमा के पिता ने ढाई साल पहले उसका निकाह एमबीबीएस डाक्टर से कर दिया। लेकिन नगमा का देवा से मिलना जुलना जारी रहा जिसकी वजह से दोनों परिवारों के बीचआपसी सहमति से नगमा का अपने पति से तलाक हो गया। बताया जाता है कि वह इस साल जून में अपने घर से भागकर देवा के साथ रहने केलिए चली गई। दोनों ने जुलाई माह में कोर्ट मैरिज कर ली और आदर्श नगर इलाके में रहने लगे। देवा इलाके के जिम में ट्रेनर का काम करता था।

बताया जाता है कि इस शादी के बाद से दोनों के परिवारों ने उनसे रिश्ता तोड़ लिया था। लेकिन शाहनवाज अपनी बहन से बात करता था। गली मोहल्ले में लड़के उसे इस रिश्ते का ताना देते थे जिसकी वजह से उसने अपने बचपन के दोस्त हर्षित के साथ मिलकर हत्या की योजना बनाई। शाहनवाज ने शनिवार को अपनी बहन को फोन कर मिलने केलिए बुलाया। देवा बाइक से नगमा के साथ देर रात माडल टाउन पार्ट इलाके में पहुंचा। वहां पर नगमा ने होटल में भोजन करने का प्रस्ताव किया। पहले देवा ने अपनी पत्नी को बाइक से आदर्श नगर स्थित होटल मे छोड़ा। फिर वह वापस शाहनवाज और हर्षित को लेने के लिए आया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि सिगरेट पीने के बहाने दोनों उसे गली में ले गये। पहले शाहनवाज ने देवा के सिर में गोली मारी। जब वह नीचे गिर गया तो हर्षित ने सीने में गोली मार दी। फिर देवा की बाइक पर दोनों फरार हो गये। इस बीच स्थानीय शापिंग माल के सिक्योरिटी गार्ड ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने पहले बीजेआरएम अस्पताल और हालत गम्भीर होने पर फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

डीसीपी उषा रंगनानी ने बताया कि एसीपी सतीश दहिया की देखरेख में स्पेशल स्टाफ इंस्पेक्टर अमित कुमार की टीम आरोपियों की तलाश में लगाई गई। कांस्टेबल सोमवीर को टेक्निकल सर्विलांस के जरिए दोनों आरोपियों की लोकेशन आदर्श नगर में मिली।इसके बाद एसआई कुलदीप एवं एसआई आनंद सिंह की टीम ने आदर्श नगर से लेकर भलस्वा डेरी तक सीसीटीवी कैमरेकी फुटेज खंगाली। तब भलस्वा डेरी की एक गली में सुबह करीब पांच बजे दोनों आरोपियों को कट्टे के साथ पकड़ लिया।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…