हिस्ट्रीशीटर’ बदमाश की गोली मारकर हत्या, एक गिरफ्तार…

हिस्ट्रीशीटर’ बदमाश की गोली मारकर हत्या, एक गिरफ्तार…

नोएडा। नोएडा के थाना बिसरख क्षेत्र के एक मूर्ति चौराहे के पास कार में सवार ‘हिस्ट्रीशीटर’ बदमाश मंजीत की गोली मारकर हुई हत्या के मामले में पुलिस ने शनिवार सुबह एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया।

मामले में आरोपी के दो साथी फरार हैं। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) हरीश चंदर ने बताया कि मृतक की पहचान थाना बादलपुर क्षेत्र के गांव खेड़ा धर्मपुरा के रहने वाले मंजीत के रूप में हुई है। मंजीत थाना बादलपुर का बदमाश था, जो अपनी दूसरी पत्नी के साथ नोएडा के सेक्टर 78 स्थित अंतरिक्ष सोसायटी में रहता था। उसकी पहली पत्नी गांव खेड़ा धर्मपुर में रहती है।

थाना बिसरख क्षेत्र के एक मूर्ति चौराहे के पास शुक्रवार देर रात को कार से जा रहे 40 वर्षीय मंजीत कि अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। मंजीत के खिलाफ लूट, हत्या व डकैती के आरोप में मामले दर्ज हैं।

अधिकारी ने बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत हो रहा है कि गाड़ी के अंदर दो लोग थे। आशंका है कि घटना मृतक के किसी परिचित ने अंजाम दी है। उन्होंने बताया कि पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है।

डीसीपी ने बताया कि शनिवार तड़के मंजीत के जीजा योगेंद्र ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया। उन्होंने बताया कि घटना की जांच के लिए पुलिस की चार टीमें बनाई गई हैं। उन्होंने बताया कि आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच की जा रही है और मौके पर श्वान दस्ते और फॉरेंसिक टीम को जांच में मदद के लिए बुलाया गया।

अधिकारी ने बताया कि जांच में सामने आए साक्ष्य के आधार पर पता चला कि यशपाल ने अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर मंजीत की हत्या की। उन्होंने बताया कि यशपाल को शनिवार को गिरफ्तार किया गया। उससे पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के दौरान यशपाल ने बताया है कि वह तथा मंजीत दोनों मिलकर प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करते थे। दोनों के बीच पिछले कुछ दिनों से प्रॉपर्टी के पैसे की लेनदेन को लेकर विवाद था।

उन्होंने बताया कि इसी वजह से यशपाल ने अपने साथियों के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी। यशपाल पास चार लाइसेंसी हथियार हैं, जिनमें से तीन को बरामद कर लिया गया है। डीसीपी ने बताया कि दो अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…