स्कूल में बच्चे को उल्टा लटकाने वाले प्रिंसिपल पर कार्रवाई…

स्कूल में बच्चे को उल्टा लटकाने वाले प्रिंसिपल पर कार्रवाई…

केस दर्ज कर भेजा गया जेल…

मिर्जापुर/उत्तर प्रदेश:- मिर्जापुर के एक स्कूल की इमारत से बच्चे को उल्टा लटकाने वाले प्रिंसिपल के खिलाफ एक्शन लिया गया है।बच्चे को उल्टा लटकाने वाली तस्वीर वायरल होने के बाद आरोपी प्रिंसिपल के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया,रात में ही आरोपी को जेल भेज दिया गया।तस्वीर वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर आरोपी प्रिंसिपल के खिलाफ कार्रवाई की मांग होने लगी थी।बेसिक शिक्षा अधिकारी गौतम प्रसाद ने पुष्टि करते हुए बताया कि आरोपी प्रिंसिपल के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

बच्चे को उल्टा लटकाने का मामला अहरौरा के सद्भावना शिक्षण संस्थान जूनियर हाई स्कूल का है।दरअसल, दूसरी कक्षा में पढ़ने वाला सोनू यादव अपने दोस्तों के साथ गोल गप्पे खाने चला गया था,प्रिंसिपल मनोज विश्वकर्मा को ये बात नागवार गुजरी। गुस्से में आकर उसने बच्चे को एक पैर से पकड़ कर स्कूल की इमारत की पहली मंजिल की बालकनी से लटका दिया ताकि उसे अन्य छात्रों के सामने सबक सिखाया जा सके।

जिलाधिकारी ने दिए थे कार्रवाई के आदेश

बच्चे के चीखने और माफी मांगने के बाद आरोपी प्रिंसिपल ने उसे खींच लिया।वहीं, ये घटना कैमरे में कैद हो गई,बच्चे को उल्टा लटकाने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकर ने मामले का संज्ञान लेते हुए बेसिक शिक्षा अधिकारी को मामले की जांच के आदेश दिए थे,उन्होंने प्रिंसिपल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने का भी आदेश दिया था।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…