सेंट्रल जेल में पांच कैदी एचआईवी संक्रमित…

सेंट्रल जेल में पांच कैदी एचआईवी संक्रमित…

कछार (असम), 29 अक्टूबर। कछार जिला मुख्यालय शहर सिलसर स्थित सिलचर सेंट्रल जेल में बंद पांच कैदियों में एचआईवी संक्रमण की पुष्टि हुई है। अब बाकी कैदियों की भी जेल प्रशासन जांच करा रहा है। कुछ दिन पहले पहली जांच के बाद यह चिंताजनक जानकारी सामने आई थी कि जेल में बंद तीन विचाराधीन कैदियों और दो सजायाफ्ता कैदियों को एचआईवी संक्रमित पाया गया है।

सजायाफ्दा दोनों कैदियों में से एक मणिपुर का है और दूसरा बराक घाटी का है। तीनों विचाराधीन कैदी असम के अलग-अलग हिस्सों के रहने वाले बताए जा रहे हैं। इसका खुलासा होने के बाद सिलचर सेंट्रल जेल में बंद कैदियों में दहशत मच गई है।

जेल अधिकारियों ने इस पर गहरी चिंता व्यक्त किया है। हालांकि, स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि इसको लेकर चिंता करने की कोई वजह नहीं है। डॉ. आशुतोष बर्मन ने बताया है कि पीड़ितों का तुरंत इलाज शुरू किया गया है। सिलसिल मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल के तहत एंटी ट्रोफोरल थैरेपी से पीड़ित पांचों कैदियों का इलाज किया जा रहा है। जेल में उन्हें समानांतर रूप से संक्रमित होने से रोकने के लिए पांच पीड़ितों को अन्य कैदियों से दूर रखा गया है। इसके अलावा हर महीने स्वास्थ्य विभाग ने सिलसर के सेंट्रल जेल में कैदियों के लिए एचआईवी टेस्ट की व्यवस्था की है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…