खोदना खुर्द गांव में पचास से अधिक गोवंश की मौत…

खोदना खुर्द गांव में पचास से अधिक गोवंश की मौत…

दादरी, 26 अक्टूबर। दादरी तहसील क्षेत्र के गांव खोदना खुर्द में बीमारी के चलते पचास से अधिक गोवंश मरने का मामला प्रकाश में आया है। मौके पर पहुंची डॉक्टरों की टीम ने गौवंश का पोस्टमार्टम करा सैंपल आगरा जांच के लिए भेजा है। छह डॉक्टरों की टीम मौत के कारण तलाशने में मौके पर लगी हुई है।

खोदना खुर्द गांव में ओमबीर सिंह नागर गोपालक गोवंश पालकर परिवार का भरण पोषण करता है। उसकी गोशाला में लगभग सैकड़ों गोवंश पाले हुए हैं। आरोप है कि पिछले तीन दिनों में पचास से अधिक गोवंश की अचानक मौत हो गई, जिसकी सूचना गोपालक ओमबीर नागर ने राष्ट्रीय अध्यक्ष गोरक्षा हिदू दल वेद नागर व मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी गौतमबुद्ध नगर को दी। पुलिस को सूचित कर डाक्टरों की टीम के साथ मौके पर पहुंचकर मृत गोवंश का पोस्टमार्टम करा सैंपल जांच के लिए आगरा भेजा गया।

मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी गौतमबुद्ध नगर ने बताया कि ओमबीर सिंह नागर की गोशाला में गोवंश की मौत से प्रथम ²ष्टया जांच में पता चला है कि चारे में जहरीला पदार्थ खाने से हुई है। छह डॉक्टरों की टीम अन्य गोवंश की जांच कर रही है। रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारण सामने आ पाएगा।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…