महिला मुक्केबाजी: मंजू रानी, निकहत जरीन राष्ट्रीय चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में…

महिला मुक्केबाजी: मंजू रानी, निकहत जरीन राष्ट्रीय चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में…

हिसार, 25 अक्टूबर। विश्व चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता मंजू रानी (48 किग्रा) और एशियाई चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता निकहत जरीन (52 किग्रा) ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए सोमवार को यहां राष्ट्रीय महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में जगह बनाई।

रेलवे खेल संवर्धन बोर्ड (आरएसपीबी) की ओर से चुनौती पेश कर रही रानी ने पंजाब की मीनाक्षी को एकतरफा मुकाबले में 5-0 से हराया।

विश्व चैंपियनशिप 2019 में पदार्पण करते हुए रजत पदक जीतने वाले 21 साल की रानी ने मुकाबले में पूरी तरह से दबदबा बनाए रखा।

महिला 48 किग्रा वर्ग के एक अन्य मुकाबले में तमिलनाडु की एस कलाइवनी ने हिमाचल प्रदेश की ज्योतिका बिष्ट को क्वार्टर फाइनल में 5-0 से हराया।

असम की जमुना बोरो ने 54 किग्रा वर्ग के एकतरफा मकाबले में उत्तराखंड की गायत्री कासन्याल को 5-0 से हराकर अंतिम चार में जगह बनाई।

विश्व चैंपियनशिप 2019 की कांस्य पदक विजेता जमुना की तेजी का गायत्री के पास कोई जवाब नहीं था।

एशियाई चैंपियनशिप 2019 की कांस्य पदक विजेता निकहत ने 52 किग्रा वर्ग में तेलंगाना का प्रतिनिधित्व करते हुए असम की मंजू बासुमैत्री पर 5-0 की आसान जीत के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

आरएसपीबी की शिक्षा ने 54 किग्रा वर्ग में गत युवा विश्व चैंपियन मणिपुर की बेबीरोजिसाना नाओरेन के खिलाफ 5-0 की आसान जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह बनाई।

पंजाब की कोमल ने 50 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल में महाराष्ट्र की अंजलि गुप्ता को 5-0 से हराया।

इस प्रतियोगिता के स्वर्ण पदक और रजत पदक विजेताओं को राष्ट्रीय कोचिंग शिविर में जगह मिलेगी।

प्रत्येक वजन वर्ग से शिविर में जगह बनाने वाली दो अन्य मुक्केबाजों का फैसला चयन ट्रायल में उनके प्रदर्शन के आधार पर होगा जो राष्ट्रीय चैंपियनशिप के तुरंत बाद होंगे।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट