सूफी सज्जादानशीन काउंसिल ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमले की निंदा की

सूफी सज्जादानशीन काउंसिल ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमले की निंदा की

जयपुर, 21 अक्टूबर। ऑल इंडिया सूफी सज्जादानशीन काउंसिल (अजमेर) ने बांग्लादेश में दुर्गा पूजा के दौरान हिंदुओं पर हमले की निंदा की है।

काउंसिल के चेयरमैन नसीरूद्दीन चिश्ती ने इस तरह के हमलों की निंदा करते हुए यहां एक बयान में कहा, ”मंडपों, पंडालों और मंदिरों पर हमला बेहद निंदनीय और अक्षम्य है। यह घटना अपमानजनक कृत्य है और इस कृत्य को उन व्यक्तियों द्वारा किया गया है जो इस्लाम के असली दुश्मन हैं।”

लिंक पर क्लिक कर पढ़िये “हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट

दो दिन में 24 लोगों की मौत; रेलवे स्टेशन वाली रेल लाइन बही, पुल टूटा

बयान में कहा गया है, ”इस्लाम के नाम पर हिंसा कायरतापूर्ण कार्य है। यह इस्लाम की मूल भावना और पैगंबर मोहम्मद की शिक्षाओं के खिलाफ है। इस्लाम धर्म के नाम पर हिंसा को कभी भी जायज नहीं ठहराता है।” काउंसिल ने बांग्लादेश सरकार से इस तरह के हमलों की निष्पक्ष जांच कराने और सांप्रदायिक हिंसा भड़काने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किये जाने की भी मांग की।

गौरतलब है कि दुर्गा पूजा समारोहों के दौरान सोशल मीडिया पर कथित तौर पर ईश निंदा करने वाले एक पोस्ट पाये जाने के बाद बांग्लादेश में हिंदुओं और उनके मंदिरों पर हमले की घटनाएं बढ़ गई। रविवार देर रात भीड़ ने बांग्लादेश में हिंदुओं के 66 मकानों को क्षतिग्रस्त कर दिया था और कम से कम 20 मकानों में आग लगा दी थी।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िये “हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट

सरावल में माता के मंदिर पर शोभायात्रा के साथ मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन संपन्न…