उपचुनाव में कांग्रेस, भाकपा उम्मीदवारों का समर्थन करेगी माकपा

असम उपचुनाव में कांग्रेस, भाकपा उम्मीदवारों का समर्थन करेगी माकपा

गुवाहाटी, 19 अक्टूबर। असम की पांच विधानसभा सीटों पर 30 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव के लिए माकपा ने कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है और वह चार सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों और थौरा विधानसभा क्षेत्र में भाकपा उम्मीदवार का समर्थन करेगी।

माकपा के सूत्रों ने सोमवार को कहा कि वाम दल मरियानी, भवानीपुर, तामुलपुर और गोसाईगांव सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों का समर्थन करेगा।

यह कहते हुए कि राज्य और केंद्र दोनों में भाजपा सरकारों ने लोगों को धोखा दिया है, माकपा ने कहा कि दोनों सरकारें लगातार बढ़ती महंगाई और बढ़ती बेरोजगारी के साथ आम लोगों की मदद करने में विफल रही हैं।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िये “हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट

झगड़े के बाद दोस्त ने आदतन अपराधी की जान ली

माकपा, जिसने मार्च-अप्रैल विधानसभा चुनाव कांग्रेस के नेतृत्व वाले 10-पार्टी महाजोत (महागठबंधन) के सहयोगी के रूप में लड़ा था, ने भी लोगों से भाजपा उम्मीदवारों या उसके सहयोगियों, असम गण को वोट नहीं देने का आग्रह किया है। परिषद (एजीपी) और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल)।

भाजपा ने भबानीपुर से फणीधर तालुकदार, मरियानी से रूपज्योति कुर्मी और थौरा से सुशांत बोरगोहेन को मैदान में उतारा है, जबकि उसकी सहयोगी यूपीपीएल ने क्रमश: गोसाईगांव और तामुलपुर से जिरोन बासुमातारी और जोलेन दैमारी को मैदान में उतारा है।

दो मौजूदा विधायकों की कोविद से संबंधित मौतों के कारण उपचुनाव की आवश्यकता थी, जबकि दो कांग्रेस (कुर्मी और बोरगोहेन) और एक एआईयूडीएफ विधायक (तालुकदार) अपनी विधानसभा सदस्यता छोड़ने के बाद भाजपा में शामिल हो गए।

वोटों की गिनती 2 नवंबर को होगी। चुनाव आयोग ने 30 अक्टूबर को उपचुनाव के दिन सुबह छह बजे से शाम साढ़े सात बजे के बीच किसी भी तरह के एग्जिट पोल कराने पर रोक लगा दी है।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िये “हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट

अदालत के रिकार्ड रूम में वकील की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या…